>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

बॉलीवुड की चका-चौंध भरी दुनिया में हर कोई अपने रंग में रंगा हुआ है. हम सितारों को उनकी अदाओं के साथ कभी-कभी विवादों से भी जानते हैं. और बात की जाये बॉलीवुड की तो... यहां तो सितारों का नाम विवाद में आने के बाद ही हिट होता है. बॉलीवुड के सितारों के फ़ैन्स बहुत लोग हैं, लेकिन आज ऐसे-ऐसे डॉनस् की बात करेंगे जो इन सितारों के पीछे हाथ धो कर पड़ गये हैं.

1. संजय दत्त 1993 का केस

इसके लिए फ़िलहाल तो दत्त साहब को सज़ा भी हो गई है. इससे पहले इन्हें 1994 में पुलिस ने पकड़ा था. 1993 मुंबई बम ब्लास्ट की साजिश के चलते इनका नाम सामने आया था. घर से एक बंदूक मिलने के साथ-साथ दाऊद इब्राहिम और अबू सलेम जैसे डॉन का संजय दत्त से मिलना-जुलना लगा रहता था. इनसे मिलने की वजह से संजय दत्त को काफ़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

2. निर्देशकों के पीछे पड़े डॉन

अंडरवर्ल्ड के लोगों का बॉलीवुड से नाता काफ़ी पुराना है. बहुत से निर्देशकों का कहना है कि उन्हें समय-समय पर अंडरवर्ल्ड के बदमाशों की तरफ़ से फ़ोन कॉल आते रहते हैं. मुकेश भट्ट, राकेश रोशन और बोनी कपूर जैसे निर्देशकों को तो कई बार पैसे पहुंचाने के लिए अंडरवर्ल्ड की तरफ़ से धमकी आती रहती है. ये सिलसिला बीते कई सालों से चलता आ रहा है.

3. शाहरुख खान और छोटा शकील

किंग खान ने खुले तौर पर कहा था कि उन्हें कई बार छोटा शकील का फ़ोन आया है. इन धमकी भरे फ़ोन कॉल्स से वो अपना कमीशन मांगता है. हाल ही में फ़िल्म Happy New Year के बाद अबू सलेम के आदमी खान की जान के ही पीछे पड़ गये थे.

4. राकेश रोशन

अली बाबा बुदेश नाम के डॉन ने निर्देशक राकेश रोशन से साल 2000 में आई फ़िल्म “कहो न प्यार है” की तरक्की के बाद कुछ वसूली मांगी थी. मना करने पर बुदेश के आदमी ने उनके ऑफ़िस के बिलकुल पास राकेश रोशन की बांह पर गोली मारी.

5. मंदाकिनी के पीछे दाऊद इब्राहिम

मशहूर अदाकारा मंदाकिनी का नाम एक समय में दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था. डी-कंपनी ने इस अभिनेत्री की कई फ़िल्मों को आर्थिक सहायता दी है. जिसके बाद लोगों ने इनका नाम दाऊद के साथ जोड़ा था.

6. हाजी मस्तान हुए सोना के लिए पागल

हाजी मस्तान को मुंबई का पहला डॉन माना जाता है. हाजी मस्तान ने सोना से इसलिए शादी की, क्योंकि वो उसे मधुबाला जैसी लगती थी और मधुबाला उसकी पसंदीदा अभिनेत्री थी. क्या देखी है आपने कभी ऐसी दीवानगी?

7. मोनिका बेदी और अबू सलेम का रिश्ता

एक समय में ये दोनों अख़बारों की सुर्खियों में रहे थे. फ़िलहाल कोई जान नहीं पाया है कि दोनों के बीच क्या रिश्ता था. लेकिन कई निर्देशकों का कहना है कि मोनिका बेदी को फ़िल्मों में काम कई बार अबू सलेम की वजह से मिलता रहा है.

8. ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी

कुछ एक शख़्सियतों का कहना है कि ममता का बड़ा फैन है छोटा राजन. हाल ही में अपने पति विक्की गोस्वामी के साथ केन्या में इन्हें ड्रग्स तस्करी के चलते नज़रबंद किया गया.

9. अनिता आयुब और दाऊद इब्राहिम का क्या है संबंध

मशहूर निर्माता जावेद सिद्दकी ने अनिता को अपनी फ़िल्म में लेने से मना कर दिया था तो उसके बाद उन्हें गोली मार दी गई. और इसके साथ ही लोगों ने अनिता का नाम दाऊद के साथ जोड़ दिया. इस घटना के बाद इन दोनों के बीच क्या संबंध है ये अब हमें बताने की ज़रूरत नहीं है.

इन सबके अलावा कुछ तस्वीरें भी देखें जो बताती हैं कि डॉनस् इन सितारों के कितने बड़े फ़ैन्स हैं.

10. सलमान और दाऊद इब्राहिम


11. अनिल कपूर और दाऊद इब्राहिम


12. सुनील दत्त और हाजी मस्तान


Popular posts from this blog

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी