क्या आपको पता है कि बी-टाउन के ‘मोस्ट एलिजबल बैचलर’ सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड कौन थीं?

बॉलीवुड के 'मोस्ट एलिजबल बैचलर' सलमान ख़ान की शादी को लेकर अकसर तमाम बातें फ़िल्मी गलियारों से लेकर उनके चाहने वालों के बीच चलती ही रहती हैं. अभी एक नई ख़बर आ रही है कि भाईजान की शादी उनकी पहली गर्लफ्रेंड से लगभग पक्की हो चुकी थी, लेकिन कुछ कारणों के चलते ये शादी नहीं हो पाई.
जसीम खान ने सलमान की बायोग्राफी 'बीइंग सलमान' में उनकी पहली गर्लफ्रेंड और उससे जुड़े पूरे वाक़ये का जिक्र किया है, जिसकी न तो कभी बात होती और न ही किसी को पता है कि वो कौन थी? कैसे दोनों मिले और कैसे अलग हो गए? कौन था वह, जिसकी वजह से ये रिश्ता बनकर भी टूट गया? जसीम की बुक के उन्हीं पन्नों से निकली है ये 'लव स्टोरी', जिसे पढ़कर आप अपने सुपरस्टार सलमान और उनकी पहली गर्लफ्रेंड के बारे में बहुत कुछ जान सकेंगे. आपको बता दें कि अपने जमाने के सुपरस्टार की नातिन रही हैं सलमान की पहली गर्लफ्रेंड...
शाहीन को दिल दे बैठे थे सलमान
शाहीन ज़ाफ़री  और सलमान खान
-शाहीन ज़ाफ़री वो लड़की हैं, जिन पर युवा हो रहे सलमान खान का दिल आ गया था. पेशे से मॉडल रहीं शाहीन ही सलमान का पहला प्यार थीं.
-वो हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार रहे अशोक कुमार की नातिन हैं. अशोक कुमार की बेटी भारती ने फिल्म अभिनेता सईद जाफरी के भाई हामिद जाफरी से दूसरी शादी की. हामिद-भारती की दो बेटियां हुईं- जेनिव (आडवाणी) और शाहीन ज़ाफ़री.
- यह प्रेम कहानी उस दौर की है, जब सलमान फ़िल्म स्टार नहीं बने थे और मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में सेकंड ईयर के स्टूडेंट थे.
प्रेम कहानी के बीच आ गईं संगीता बिजलानी
सलमान  और संगीता बिजलानी 
विश्वदीप घोष ने 'हाल ऑफ फेम सलमान खान' में लिखा है- 'सलमान ने शाहीन को बतौर गर्लफ्रेंड अपने परिवार से मिलवाया था, दोनों परिवारों ने भी इस रिश्ते को क़बूल कर लिया था. इसीलिए उम्मीद लगाई जा रही थी कि जल्द ये रिश्ता शादी के बंधन में बंध जाएगा. लेकिन ऐसा हो न सका. क्योंकि उस वक़्त की मशहूर मॉडल और 1980 में मिस इंडिया रह चुकीं संगीता बिजलानी इस रिश्ते के बीच आ गईं.'
-उन दिनों संगीता अपने ब्वॉयफ्रेंड बिंजू अली से ब्रेकअप के बाद बिल्कुल अकेली थीं और ज़्यादातर होटल 'सी रॉक' के उसी हेल्थ क्लब में नज़र आती थीं, जहां सलमान शाहीन के साथ जाया करते थे.
सलमान से खुद को दूर कर लिया शाहीन ने
-उम्र में बड़ी संगीता की मैच्योरिटी की वजह से सलमान उनकी तरफ अट्रैक्ट होते चले गए. हालांकि, बाद में सलमान ने भी कहा कि शाहीन से उनके ब्रेकअप के बाद ही संगीता उनकी जिंदगी में आई थीं. लेकिन सच ये है कि सलमान मोहब्बत की दो तरफा आग में घिर चुके थे.
- सलमान की ज़िन्दगी में संगीता बिजलानी के आने के बाद शाहीन ज़ाफ़री ने कैथे पैसिफिक एयरलाइंस में नौकरी कर ली और सलमान की ज़िन्दगी से दूर चली गईं.
किआरा आडवाणी ने किया था खुलासा
- सलमान की प्रेम कहानी का पहली बार खुलासा तब हुआ था, जब फिल्म 'फगली' के जरिए बॉलीवुड में एंट्री करने वाली किआरा आडवाणी ने एक अंग्रेजी दैनिक को दिए इंटरव्यू में कहा, "सलमान बहुत पहले से मॉडल शाहीन ज़ाफ़री को डेट करते थे और हो सकता है कि ये उनका सबसे पहला रिलेशनशिप था."
- किआरा ने यह भी कहा था- "मेरी मां सलमान को बहुत पहले से जानती हैं, क्योंकि वो बांद्रा में बड़े हुए हैं. वो मेरी मां जेनिव को कहते थे कि मैं एक दिन स्टार बनूंगा. वो दोनों लंबे समय तक दोस्त रहे. दोनों साइकिलिंग भी साथ करते थे. मेरी मां ने ही सलमान का शाहीन मौसी से परिचय कराया था. वो सलमान के घर कई बार लंच पर जा चुकी हैं."
वैसे जो भी हो, पर सल्लू भाईजान का दिल पहले प्यार में ही चोट खा गया था, शायद तभी आज तक वो किसी को अपना हमसफ़र नहीं बना पाए हैं. हम सभी की दुआ है कि वो जल्द ही शादी के लड्डू खाएं.

Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी