>>ये होटल्स अजीब ज़रूर है, पर इनमें रहने का रोमांच बिलकुल अलग है

कहीं भी घूमने जाने से पहले एक टेंशन होता है कि यार जहां जा रहे हैं उस जगह होटल्स होंगे या नहीं. अगर होंगे तो कैसे होंगे. क्योंकि होटल्स ही एक ऐसी जगह होती है, जो किसी सफ़र को और सुहाना बनाती है. आज हम आपको दुनिया के ऐसे होटल्स के बारे में बता रहे हैं, जो आम होटल्स की तरह नहीं होते हुए भी बहुत ख़ास है.




1. Sand Hotel on Weymouth Beach

इंग्लैंड के Weymouth Beach पर चारो तरफ़ फैली रेत की चादर और ऊपर खुला आसमां, अपने आप में अनोखे एहसास को बयां करता है. इस एहसास को और बढ़ाता है, यहां का सैंड होटल, जिसे दुनिया के चुनिन्दा आर्टिस्ट्स ने एक हफ़्ते की मेहनत के बाद 1,000 टन रेत से बनाया हैं. इसमें बेड से ले कर लॉउन्ज, सब रेत का बना हुआ है.


2. Waldseilgarten Höllschlucht in Bavaria

जर्मनी की कुछ ख़ास और रोमांच से भरपूर जगहों में Bavaria का नाम अपने आप शुमार हो जाता है. यहां का Waldseilgarten Höllschlucht भले ही एक रात के 300 डॉलर लेता हो, पर रोमांच के चाहने वालों के लिए ये कीमत उस समय कुछ नहीं लगती, जब उनकी रात किसी पहाड़ी पर लगे पेड़ की टहनी से लटकते हुए गुजरती है.


3. Giraffe Hotel in Kenya

प्रकृति और जंगली जानवरों के रात बिताने का अनुभव केवल केन्या में ही मिल सकता है. यहां का जिराफ़ होटल ऐसे ही कारणों की वजह से अपनी अलग पहचान बनाये हुए है, जहां सुबह के नाश्ते पर जिराफ़ भी आपका इंतजार कर रहे होते है.
इस होटल का रेट सीज़न के हिसाब से बढ़ता और गिरता रहता है.


4. Sala Silvermine in Sweden

स्वीडन के उत्तर-पश्चिम में 140 किलोमीटर दूर Stockholm में बहुत सी सिल्वर माइन्स हैं, जिन्हें होटल्स का रूप दे कर विकसित किया गया है. इन होटल्स को ज़मीन से 155 मीटर की गहराई में बनाया गया है, पर चिंता की कोई बात नहीं है. सिक्योरिटी के लिहाज़ से यहां सारे इंतज़ाम मौजूद हैं.
इस होटल में एक रात का किराया 4,290 Swedish crowns हैं.


5. Manta Underwater Room in Zanzibar

अपने अनोखेपन की वजह से ये होटल महंगा तो है पर अपनी अलग पहचान भी बनाये हुए है. ज़ैंज़ीबार का Manta Resort ऐसे ही एक अनोखे होटल्स में से एक है जहां समुद्र के बीच रात गुज़ारने का मौका मिलता है.


6. Kakslauttanen Hotel in Lapland

फ़िनलैंड का Kakslauttanen Hotel अपने इग्लू की वजह से अपनी अलग पहचान बनाये हुए हैं. ग्लास से बने ये इग्लू सर्दियों में भी रूम्स को गर्म रखते है, पर इसमें रहने का जो एहसास है वो आपको wonderland की कहानियों में खोने को मजबूर कर देता है.


7. Ice Hotel in Sweden

स्वीडन के Kiruna से 13 किलोमीटर दूर 6000स्क्वेयर मीटर में फैले Ice Hotel में जाने का सबसे सही समय नवम्बर है, जो अपने आस-पास के माहौल को और भी ज़्यादा ठंडा बना देती है.

 

8. Tree Hotel in Sweden

बचपन में आपने सपना देखा होगा कि आपका एक ट्री हाउस हो, जहां आप खूब मस्ती करें. स्वीडन का ये ट्री होटल आपके इसी सपने को पूरा करता है. यहां पर बने ट्री हाउसेस को कई डिज़ाइनरों ने डिज़ाइन किया हैं.

This article is curated from: wonderslist

Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी