>> बॉलीवुड के 11 ऐसे उम्दा सहयोगी ऐक्टर्स जिनकी ऐक्टिंग के सामने मुख्य ऐक्टर्स भी पानी भरते हैं

कहते हैं कि कलाकार और दिये का अपना कोई घर नहीं होता. वे जहां भी होंगे, अपनी रौशनी लुटाएंगे. और इस कहावत को बॉलीवुड के इन बेहद ज़हीन और उम्दा कलाकारों ने सही साबित कर दिखाया है. देश-विदेश में भी ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं है जो मानते हैं कि बॉलीवुड ने उनकी फ़िल्मों में साइड ऐक्टर्स या सहयोगी कलाकारों को उतनी तरजीह नहीं दी जिसके वे हक़दार थे. तो आइए हम आपको रूबरू कराते हैं बॉलीवुड के 10 ऐसे ही बेहद संजीदा सहयोगी कलाकारों से, जिनकी वजह से बॉलीवुड और भी गुलज़ार है.
 

1. आनंद तिवारी

कितनों को याद है कि ये घुंघराले बालों वाला यह लड़का एक चाय ब्रांड के प्रचार में आता था और देश की युवा पीढ़ी से वोटिंग की गुज़ारिश करता था. मगर उसके बाद इनकी कई फ़िल्में आईं जिसमें इन्हें हमेशा सहयोगी भूमिका मिली जैसे आइशा, उड़ान, गो गोवा गॉन और काइट्स. मगर उन छोटे-छोटे किरदारों में ही वे अपनी छाप छोड़ गए.

Source: hdwallpapersimages

2. शिल्पा शुक्ला

चक दे इंडिया की बिंदिया नायक किसे याद नहीं? इस फ़िल्म ने पूरे देश को ख़ुद की ओर आकर्षित किया. और वो एक दृश्य जिसमें वे शाहरुख खान को बहकाने की कोशिश करती हैं, वाकई में जबर दृश्य है.

Source: indianexpress

3. कल्कि कोचलिन

आख़िर ‘ये जवानी है दिवानी’ फ़िल्म में अदिति का किरदार उनसे बेहतर कौन निभा सकता था? देव डी, शैतान और ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी फ़िल्मों में वो बरबस ही चेहरे पर मुस्कान ले आती हैं.

Source: indianexpress

4. लिजा हेडेन

क्वीन फ़िल्म में लिजा का किरदार ही है जो रानी को खुलने और खिलने का मौक़ा देता है. लिजा इसके अलावा शौकीन्स फ़िल्म में भी सहयोगी कलाकार की भूमिका निभा चुकी हैं. इस बेहद ख़ूबसूरत और छरहरी बदन वाली मॉडल-अदाकारा पर दुनिया ऐसे ही फिदा थोड़े न है.

Source: wallpapers

5. पवन मल्होत्रा

ब्लैक फ्राइडे में उनके द्वारा टाइगर मेमन का निभाया गया किरदार किसे याद नहीं? और भाग मिल्खा भाग में फरहान के होने के बावजूद कोच के रूप में उनकी भूमिका का कोई जवाब नहीं. इसके अलावा वे कितनी ही फ़िल्मों में अलग-अलग किरदार निभा कर हमारे दिलों के करीब हैं.

Source: magnamags

6. रिचा चढ्ढा

हो सकता है कि आपको ओए लकी लकी ओए में उनका किरदार याद भी न हो, मगर गैंग्स ऑफ वासेपुर में सरदार खान की बीवी का किरदार निभा कर उन्होंने सबका दिल जीत लिया था. हाल में रिलीज हुई मसान फ़िल्म में भी उन्हें उनका पूरा श्रेय नहीं मिला. इसके बावजूद हम सभी इस बेहद संजीदा कलाकार को लेकर आशान्वित हैं.

Source: bollywoodtabloid

7. विजय राज

इस एक कलाकार पर तो मैं शर्त लगाने के लिए तैयार हूं, कि ये लंबी रेस का घोड़ा है. चाहे वो कॉमेडी हो या फिर सीरियस किरदार, वे हर जगह फिट बैठ जाते हैं. पूरी दुनिया उन्हें कौआ बिरयानी और गंगा कहके नाले में कुदा दिये जाने वाले किरदार के लिए याद रखती है.

Source: junglekey

8. विनय पाठक

विनय पाठक एक ऐसे ऐक्टर का नाम है जो सड़क पर चलने वाले आम इंसान की तरह दिखता है और ऐक्टिंग में भी हुबहू वही रहता है. वैसे तो उन्होंने कई फ़िल्में की हैं, मगर खोसला का घोंसला और भेजा फ्राय जैसी फ़िल्मों के अलावा शाहरुख के साथ उनकी फ़िल्म रब ने बना दी जोड़ी में नाई का किरदार और मनोरमा सिक्स फीट अंडर में अभय देओल के जीजा बने थानेदार को भला कोई कैसे भूल सकता है...

Source: ibnlive

9. रणवीर शौरी

इस बेहद ज़हीन और उम्दा कलाकार को फिलवक़्त उसके निजी ज़िंदगी में चल रही उथल-पुथल के लिए ज़्यादा पढ़ा-सुना जा रहा है. कोंकणा सेन शर्मा के पूर्व पति एक बेहद उम्दा कलाकार हैं. चाहे वो ट्रैफिक सिग्नल हो, या फिर आजा नचले का वो पुराना मजनू. रणवीर हर जगह अपनी छाप छोड़ते हुए आगे बढ़ते हैं.

Source: filmfare

10. पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी को उनकी ठेठ और गंवई अंदाज़ में निभाए गए किरदारों के लिए सभी जानते हैं, मगर हम ये भी जानते हैं कि उन्हें कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. गैंग्स ऑफ वासेपुर में सुल्तान क़ुरैशी का किरदार तो जैसे रह-रह कर सामने आ जाता है.

Source: jagran

11. दीपक डोबरियाल

बात सहयोगी कलाकारों की हो रही हो और कोई दीपक डोबरियाल को भूल जाए ऐसा भला कैसे हो सकता है? गुलाल फ़िल्म में भाटी का किरदार हो या फिर तन्नु वेड्स मन्नु में पप्पी जी का किरदार, ओंकारा मेंं करीना कपूर के दुल्हे का किरदार या फिर दिल्ली 6 में मुस्लिम नवयुवक की भूमिका. वे बिना ज़्यादा प्रयास किए भी उनकी छाप छोड़ते जाते हैं.

Source: santabanta

Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी