>> थाईलैंड- यहां हाथी भी करते है इंसानो की मसाज

Thai Elephant Massageआज की इस भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में तनाव और थकान दूर करने  का सबसे कारगर और आसान उपाय है मसाज। लगभग विशव के हर देश में मसाज पार्लर चलते है जहां कमसिन लड़कियां मसाज करती है। लेकिन दुनिया के कई देशों में मसाज बड़े ही अनोखे और डरावने अंदाज़ में की जाती है।



















Elephant massage Thailand Chiang Mai
आज हम बात करेंगे थाईलैंड की हाथी मसाज की। आप शायद यक़ीन ना करें पर थाईलैंड में 3000 किलो के भारी भरकम हाथियों के पैरों के द्वारा इंसानों की मसाज करवाई जाती है।

Elephant massage Thailand Chiang Mai
इस मसाज में हाथी अपने पैरों के द्वारा इंसान के मजबूत अंगो के साथ-साथ उनके कोमल अंगो की भी मसाज करता है। जरा सोचिए कि अगर एक भी पल के लिए हाथी का बैलेंस बिगड़ा तो आदमी की क्या हालत हो जाएगी।
Thai Elephant Massage
थाईलैंड के चांग मई में हाथियों से मसाज कराने के लिए दूर-दूर से आने वाले टूरिस्ट भी काफी उत्साहित रहते हैं। मसाज के दौरान हाथी से थोड़ी दूरी पर एक इंस्ट्रक्टर भी होता है जो हाथी को निर्देश देता है। हाथी अपने पैरों के अलावा सूंड से भी मसाज करता है।

Hathi bhi karte hai masaaz
इस वीडियो में एक महिला और एक विदेशी पुरुष हाथी से मसाज करा रहे हैं। टूरिस्ट इस दौरान तौलिया पहनकर जमीन पर लेट गए हैं और हाथी से मसाज से गुदगुदी महसूस करते नजर आते हैं।

Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी