>> दुनिया के ऐसे अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट, जहां खाने के साथ आपको मिलता है एक अलग अनुभव

रेस्टोरेंट में खाना किसे पसंद नहीं. लेकिन किस रेस्टोरेंट में आप जाना पसंद करेंगे? जहां का खाना शानदार हो या फ़िर उस जगह में कुछ अलग हो? कुछ ऐसी ही सोच रही होगी इन रेस्टोरेंट मालिकों की. तभी तो ये रेस्टोरेंट अपने अच्छे खाना के लिए मशहूर हो न हों, लेकिन अपने स्टाईल और अलग अंदाज़ के लिए तो ज़रूर ही मशहूर हैं.
 

 

 1. सिर्फ़ खाना, No बात

अमेरिका के ब्रोक्लिन शहर में ऐसा ही एक रेस्टोरेंट है जहां आप खाने के साथ बात नहीं कर सकते. इस थीम को इसके मालिक ने इंडिया और बौद्ध धर्म से लिया है. हांलाकि ये 'नो बात' वाली थीम यहां हफ्ते में एक बार ही लागू होती है.

 Source : nypost

2. समुद्र के अंदर डिनर

आपने समुद्र की खूबसूरती तो देखी ही होगी. अगर देखी नहीं तो सुनी तो ज़रूर होगी. सोचिए उसकी खूबसूरती के बीच आप डिनर कर रहें हो. वाह! सोच कर ही मूड रोमेंटिक हो जाता है. मॉलडीव्ज़ में आप इसका मज़ा ले सकते हैं.

Source : highstakesliving

 3. कब्र के बीच खाना

ऐसा नहीं है कि रेस्टोरेंट के यूनीक आइडिया सिर्फ़ विदेश के लोगों को आते हैं. भारत भी इसमें पीछे नहीं है. गुजरात के अहमदाबाद शहर में आपको कब्रों के बीच खाना मिलेगा. सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन वहां आने वाले लोग इसका खूब लुत्फ़ उठा रहे हैं.

 Source : sagmart

4. खाने का मज़ा अधेरे में

आपने कैंडल लाईट डिनर तो किया होगा. लेकिन कभी बिलकुल अंधेर में खाना खाया है आपने? Switzerland का एक होटल आपको इसका भी अनुभव करवाएगा. मालिक की मानें तो ये होटल उन लोगों से प्रभावित है जो देख नहीं सकते. यहां की एक ख़ास बात ये भी है कि यहां के Waiters देख नहीं सकते.

 Source : searchforthegood

5. आकाश में रेस्टोरेंट

ज़मीन से करीब 150 फ़ीट ऊपर हवा में झूलते हुए खाना का लुत्फ़ लेना इतना आसान नहीं होगा. लेकिन उस जगह पर बैठने का अनुभव तो शानदार होगा. बेल्जियम का एक रेस्टोरेंट आपको यही अनुभव करवाता है, करना चाहेंगे आप ये अनुभव?
 
Source : pinterest

6. हॉस्पिटल थीम रेस्टोरेंट

आप में से कितने लोग हॉस्पिटल जाना चाहते हैं? अरे जनाब खुद डॉक्टर्स नहीं जाना चाहते वहां. लेकिन ताईवान का एक रेस्टोरेंट इसी थीम पर बेस्ड है. यहां Waitresses नर्स के कपड़े पहनती है. और पूरा माहौल हॉस्पिटल वाला ही है.
 
Source : neverendingfootsteps

7. निन्जा थीम रेस्टोरेंट

New York  सिटी का एक रेस्टोरेंट इसी थीम पर आधारित है. यहां मैजिक शो और निंजा पर्फ़ोमेंस होती रहती है.
 
Source: dailymail

8. प्रकृति के पास खाना

झरना, हरियाली और अपने प्रियजनों के साथ खाने का लुत्फ़ उठाना, कितना खूबसूरत अनुभव होगा. फ़िलिपिंस के Labasin Waterfall के नीचे  एक रेस्टोरेंट है जहां आप इसका मज़ा ले सकते हैं.
 
Source : inhabitat

9. Safe house

अमेरिका में Spy थीम पर बना ये रेस्टोरेंट काफ़ी प्रचलित है. लोग अकसर इसका अनुभव करने यहां आते हैं.
 
Source : tripwow

10. टॉयलेट थीम रेस्टोरेंट

ये अब तक का सबसे अजीब रेस्टोरेंट है. इसकी थीम हर किसी के पचाने लायक नहीं है. यहां आने वाले बड़े जिगर वाले होते होंगे. हम ऐसी बात क्यों कह रहें हैं, ये आप इस रेस्टोरेंट की तस्वीर देख कर समझ जाएंगे.

Source : travel

Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी