>> 10 ऐसे ऐक्टर जिन्होंने फ़िल्म में भी ख़ुद का ही किरदार निभाया

बॉलीवुड में मेहमान कलाकार का रिवाज़ वैसे तो 70 और 80 के दशक से चला आ रहा है. कई-कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि दर्शक फ़िल्म के हीरो से ज़्यादा मेहमान कलाकार को याद रखते हैं. यहां आज हम आपको कुछ ऐसे मेहमान कलाकारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने फ़िल्म में अपना ही किरदार निभाया.




1. सलमान खान

“अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी” फ़िल्म में सलमान खान की एक छोटी सी भूमिका है. इस सीन में कैटरीना कैफ को अपना ऑटोग्राफ़ देकर चले जाते हैं.

2. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के दिग्गज अमिताभ बच्चन को लोग उनकी आवाज़ और उनकी कला के लिए जानते हैं. फ़िल्म “बॉम्बे टॉकिज़” में अमिताभ बच्चन का एक फ़ैन उनके लिए मुरब्बा लिए घूमता रहता है. फ़िल्म के अंत में वो उससे मिल ही लेता हैं.

3. कैटरीना कैफ

कैटरीना पहली बार मेहमान कलाकार “बॉम्बे टॉकिज़” फ़िल्म में बनीं. इस फ़िल्म में वो एक छोटी बच्ची के सपने में आती हैं.

4. रणबीर कपूर

फ़िल्म Bhoothnath Returns में रणबीर कपूर ने मतदाताओं को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के लिए एक रोल किया.

5. जूही चावला

कौन भूल सकता है “अंदाज़ अपना-अपना” फ़िल्म का वो सीन जब जूही चावला की गाड़ी खराब हो जाती है और अपने आमिर भाई “कयामत से कयामत तक” वाले मूड में आ जाते हैं.

6. ऋतिक रोशन

फ़िल्म “Luck By Chance” में ऋतिक रोशन ने "बांवरे" गाने में जो डांस किया है वो तो यार...ग़ज़ब है.

7. गोविंदा

“अंदाज़ अपना-अपना” में जब गोविंदा जूही चावला से बातें कर रहे होते हैं, तो आमिर खान वहां खड़े उनकी खुसुर-फुसुर से जल रहे होते हैं.

8. गुड्डी

इस फ़िल्म में जया बच्चन धर्मेंद्र से प्यार करती हैं. धर्मेंद्र गुड्डी को अपनी फ़िल्म के सेट पर बुलाते हैं और उनकी मुलाकात प्राण, अशोक कुमार से करवाते हैं.

9. शाहरुख खान

किंग खान वैसे ही स्टार हैं, पर अब शाहरुख खान YRF Production की एक फ़िल्म “Fan” के लिए काम कर रहे हैं. इसमें वो “शाहरुख खान” के ही एक फ़ैन का किरदार निभा रहे हैं.

10. अक्षय कुमार

हाल ही में आई फ़िल्म “शौकीन्स” में अक्षय कुमार ने अक्षय कुमार का ही रोल प्ले किया. इनके रोल ने इस फ़िल्म में सच्ची वाला धमाल मचा रखा है.

Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी