>> ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस हुई सिर्फ़ फिल्मों के लिए Fat से Fit

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की छरहरी काया के सब दीवाने होते हैं. पर ऐसा नहीं है कि ये रूप उन्हें ऊपर वाले से ऐसा ही मिला था. बल्कि सच ये है कि इस शरीर को पाने के लिए बॉलीवुड की बालाओं ने जमकर पसीना बहाया है.
आज हम आपको बॉलीवुड की उन्हीं अदाकाराओं के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपना वजन कम करके बॉलीवुड में अपना वजन बढ़ाया.





1.सोनम कपूर

स्टाइल आइकॉन सोनम भले ही अपनी एक्टिंग से ज़्यादा अपने कपड़ों के लिए जानी जाती हैं, पर सावरियां फिल्म से बॉलीवुड में अपने कदम रखने से पहले सोनम को जिम जाकर अपना 30 किलो वेट कम करना पड़ा था.

2.आलिया भट्ट

अपनी ख़ूबसूरती से सबको अपना दीवाना बना देने वाली आलिया हमेशा से ही इतनी खूबसूरत नहीं थीं. डैडी महेश भट्ट की 3 महीने सख्त डाइटिंग की निगरानी में रहने और अपना 16 किलो वजन कम करने के बाद ही अलिया ने बॉलीवुड में कदम रखा.

3.सोनाक्षी सिन्हा

दबंग गर्ल सोनाक्षी को बॉलीवुड में अपना सिक्का ज़माने से पहले जिम में जमकर पसीना बहाना पड़ा था. 30 किलो वेट कम करने के बाद ही सोनाक्षी ने दबंग से अपनी शुरुआत की.

4.कटरीना कैफ़

‘शीला की जवानी’ और ‘चिकनी चमेली’ जैसे गानों पर अपने ठुमकों और लटके-झटकों से लोगों के दिलों को जीतने वाली कटरीना हमेशा से ही ऐसी नहीं थीं. अगर आप उनकी पहली फिल्म ‘बूम’ को देखेंगे तो खुद समझ जायेंगे की कटरीना ने इस काया को पाने के लिए पीछे कितनी मेहनत की है.

5.करीना कपूर

बॉलीवुड में ज़ीरो फ़िगर का ट्रेंड लाने वाली करीना को ‘ये मेरा दिल प्यार का दीवाना’ करने के बाद अपने भारी शरीर की वजह से क्रिटिक्स का सामना करना पड़ा था. इसके बाद करीना ने ‘टशन’ से बॉलीवुड में वापसी करके सारे क्रिटिक्स के मुहं पर ताला जड़ दिया.

6.परिणीति चोपड़ा

इस बात को परिणीति पहले भी स्वीकार चुकी हैं कि बॉलीवुड में आने से पहले वो गोलू-मोलू टाइप की थीं. लगता है दीदी प्रियंका ने ज़रूर परिणीति को फ़िटनेस टिप्स दिए थे, जभी तो आज बहुत से लोग परिणीति के दीवाने हैं.

7.ज़रीन खान

कभी ज़रीन ने खुद भी नहीं सोचा होगा कि वो कभी पर्दे पर आयेंगी, पर सलमान खान के आगे किसकी चली है. आख़िरकार दबंग की दबंगई की वजह से ज़रीन को अपना वज़न कम करना ही पड़ा.

8.ईशा देओल

धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की लाडली ने बॉलीवुड में जब ‘कोई मेरे दिल से’ से कदम रखा था, तब ईशा थोड़ी मोटी ज़रूर थी पर फ़िट भाइयों की इस बहन को ज़्यादा दिनों तक मोटापे का सामना नहीं करना पड़ा और इसी ईशा ने 6 पैक के साथ बॉलीवुड को चौंकाया.

Feature Image Source: dailyfunonline
Article curated from lifestyle

Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी