इसे कहते जिगरवाला! सऊदी में 14 शराब की बोतल लेकर गया ये शख़्स

जो पीने वाले होते हैं, वो हर जगह अपना जुगाड़ लेकर चलते हैं. कई बार तो उन्हें कामयाबी मिल जाती है लेकिन कई बार वो असफ़ल भी हो जाते हैं. हाल में ही सऊदी अरब कस्‍टम डिपार्टमेंट ने एक ऐसे शख़्स को गिरफ़्तार किया है, जिसने शराब की तस्‍करी के लिए बेहद अनोखा तरीक़ा अपनाया. इस अनोखे तरीके के बारे में जान कर आप भी हैरान हो जाएंगे.
सऊदी अरब की सुरक्षा एजेंसी ने बहरीन के एक यात्री को 14 बोतल शराब रखने के जुर्म में गिरफ़्तार किया. हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ़्तार शख़्स का नाम सार्वजनिक नहीं किया.

आरोपी शख़्स ने शराब की सभी बोतलों को अपने अंडरवीयर में छिपा कर रखा था. आपको बदा दें कि वह सऊदी अरब में प्रवेश करने की कोशिश दूसरे रास्ते से कर रहा था.

शराब बैन है सऊदी अरब में

सऊदी अरब में शराब पूरी तरह से बैन है. ऐसा शरिया कानून के तहत किया गया है. इतना ही नहीं, सऊदी अरब के ऊपर से गुजरने वाली किसी भी प्लेन में शराब नहीं मिलती है.
Image Source: youtube 

कैसे खुली पोल?

कस्‍टम विभाग के कर्मियों को एक शख़्स की पैदल चलने की चाल कुछ अटपटी लगी तो उसे रोककर उसकी तलाशी ली गई. उसके कपड़े उतारने पर जाचंकर्ता अवाक रह गए. उसने अपने पैरों, पेट और टांगों में शराब की बोतलें बांध रखी थीं. इनके बारे में पता न लगे, इसलिए उसने लबादा पहन रखा था.

क्या हो सकती है सज़ा?

वैसे तो इस देश में इन सब मामलों के लिए बहुत ही कठोर कानून है. सऊदी अरब के कानून के अनुसार इस शख़्स को चौराहे पर बांधा जा सकता है. जहां लोग उसे पत्‍थर मारेंगे, इसके बाद यदि वह जीवित बचा तो उसे जेल भेज दिया जाएगा.

Story Source: distractify

Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी