एक बार फिर हुए पत्रकार ,बाहुबली के हिंसा के शिकार

सीवान के नबीगंज ओपी क्षेत्र के पड़ौली साह टोला गांव में एक पत्रकार पर जानलेवा हमला होने का मामला प्रकाश में आया है । मामले में राजद नेता व प्रखंड प्रमुख को दोषी पाया गया है ।
             पीड़ित पत्रकार धनेश सिंह के बयान के अनुसार राजद नेता व प्रखंड प्रमुख बबीता देवी तथा उनके पति बच्चा सिंह आदि पत्रकार के घर पहुँचकर उनके साथ मार पीट करने लगे । यहाँ तक की प्रखंड प्रमुख के पुत्र मनु सिंह ने पत्रकार के सिर पर कट्टा तक तान दिया और बच्चा सिंह धनेश सिंह पर हॉकी के डंडे से बेहिसाब हमला करता रहा । जब पति को बचाने के लिए पत्रकार की पत्नी आशा देवी आई तो आरोपियों ने चाकू से हमला कर दिया और काफ़ी बदसुलूकी भी की । पत्रकार तो घायल होकर बेहोश हो गए । आरोपियों द्वारा जाते जाते रंगदारी की भी मांग की गयी । धनेश के अनुसार घटना का कारण खबर को लेकर उपजा विवाद है। आवाज सुनकर जब आस पास के लोग आए तो अपराधी भाग गए । पत्रकार और उनकी पत्नी को इलाज के लिए नबीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया । स्थानीय थाना में आरोपियों के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है ।
                 बता दे कि एक साल पहले सीवान के ही पत्रकार राजदेव रंजन की बड़ी निर्ममता से हत्या कर दी गयी थी । जिसमें सीवान के बाहुबली राजद नेता व पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के चेलें ही आरोपी पाए गए थे । इस तरह पत्रकारों के साथ लगातार होने वाले हिंसा से पूरा पत्रकार समाज रोष में है और काफ़ी दुःखी है । कुछ राजनीतिक दलों व जनप्रतिनिधियों द्वारा घटना की कड़ी निंदा की गयी है ।


Popular posts from this blog

>> बॉलीवुड के इन 12 सितारों के पीछे Dons भी हैं पागल

जितनी अच्छी लगती है लड़की In साड़ी, उतने ही अच्छे लगते हैं लड़के In दाढ़ी

>> 21 ऐसी चीज़ें जिन्हें 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा आज मिस करता है